पेट की चर्बी जल्दी ख़त्म करे | stomach fat

पेट की चर्बी जल्दी ख़त्म करे  stomach fat

पेट की चर्बी जल्दी ख़त्म करे | stomach fat

दोस्तों यह हमारा आर्टिकल है पेट की चर्बी को खत्म करके एब्स बनाने के ऊपर इस टॉपिक में हम आपको पांच ऐसे फूड्स के बारे में बताएंगे जिनको खाने से आपके पेट पर चर्बी बडी ही तेजी से बढ़ती है और आपका पेट मोटा होने लगता है.

 अगर आप ये पांच फूड खाना छोड़ते हैं तो आपके पेट की चर्बी बढ़ने से रुक सकेगी और आपका पेट मोटा होने से बच सकेगा और फिर आप अपने Abs के सपने को भी आसानी से पूरा कर सकेंगे.

 फ्रेंड इन के बारे में बताने से पहले मैं आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने वाला हूं जो आपके पेट की चर्बी को खत्म करके abs बनाने मे पुरी मदत करेगी.

दोस्तों यह बात आप अच्छी तरह से केसे जान ले एप्स बनाने में डाइट का सबसे बड़ा रोल होता है ऐप बनाने में डाइट का 75 प्रसेंट रोल होता है और 25% एक्सरसाइज का रोल होता है.

अगर दोस्तों आप जिम में चाहे कितनी भी एक्सरसाइज कर ले चाहे कितनी भी रनिंग क्यों ना कर ले जब तक आप अपनी लाइफ सही तरीके फॉलो नहीं करेंगे तब तक आप एक अच्छे एप्स के सपने को पूरा नहीं कर सकते हो.

दोस्तों सबसे पहले आपके डाइट में आती हैं जो खाना आप रोजाना एक बार में खाते हो उस खाने को आप दो से तीन बार पूरा पेट भर के ना खाकर 5 से 6 बार खा कर थोड़ा थोड़ा कर कर खाएं ऐसा कसे आपका मेटाबॉलिज्म बूस्ट होगा और आप जो भी कुछ खाओगे वह भी सही तरीके से बचेगा जिस वजह से आपके की चर्बी कम होने लगेगी और इसी के साथ आपका डाइजेस्टिव सिस्टम सही तरीके से काम करेगा जिससे आपके के बॉडी में Fat नहीं बढ़ेगा.

ऑल फ्रेंड्स जिन लोगों का पेट खराब रहता है वे लोग दिन में से 5 या 6 बार थोड़ा थोड़ा करके ही खाना खाएं दूसरी बात यह है दोस्तों अगर आप एक अच्छा एप्स बनाना चाहते हो तो आप अपने डाइट में प्रोटीन को ज्यादा से ज्यादा शामिल करने की कोशिश करें क्योंकि प्रोटीन आपके बॉडी के फैट परसेंटेज को कम करके उसे मसल्स के रूप में बढ़ाता है बिना प्रोटीन डाइट के एप्स बनाना बहुत मुश्किल होता है इसलिए आप अपनी डाइट में प्रोटीन वाले फूड्स ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करे.

अब बात करते हैं उन पांच फूड्स के बारे में-

१) हाई कैलोरी फूड्स :

पेट की चर्बी जल्दी ख़त्म करे  stomach fat

दोस्तों आपको यह बात पता होना बहुत जरूरी है कि आपका वजन बढ़ना और घटना आपके केलरी पर डिपेंड करता है.
जब आप ज्यादा कैलोरी का सेवन करते हो और कम से कम कैलोरी खर्च करते हो तो आपका वजन बढ़ने लगता है.

दोस्तों एक आम व्यक्ति को पूरे दिन में 2000 कैलोरी की जरूरत होती है तो अगर आप दो समोसे का सेवन करते हो तो आप 300 कैलोरी का सेवन कर लेते हैं दोस्तों फिर आप खुद ही सोचिए आप मोटा होने से कैसे बच सकते हो जब आप 300 कैलोरी का सेवन फैट बढ़ाने वाले पदार्थ से ही कर लोगे तो फिर आपके शरीर पर चर्बी बढ़ना तो संभव ही होगा जबकि जितना फैट हमारे शरीर को चाहिए होता है उतना साथ हमें पूरे दिन के खाने खाना खाने में मिल ही जाता है.

दोस्तों यह हाई कैलोरी फूड्स आपके पेट की चर्बी को पत्थर की तरह बना लेते हैं फिर बाद मैं चाहे कितनी भी एक्सरसाइज कर ले तभी तो आपका पेट कम नहीं होता है.
और ना ही आपके एप्स इसी कारण बन पाते हैं दोस्तों यह हाय कैलरी वाले जितने भी फूड्स हैं इनसे से दूर जरूर जरूर रहे.

२) चिनी :

पेट की चर्बी जल्दी ख़त्म करे  stomach fat

दोस्तों आज का जमाना महामारी का रूप ले चुका है क्योंकि हर व्यक्ति खाने में तो परहेज कर लेता है लेकिन चीनी का परहेज नहीं करता है चीनी के इतने खतरनाक साइड इफैक्ट्स side-effects हैं अगर आप चीनी का सेवन कर लेते हैं तो आप चीनी से होने वाली 70 सेबी ज्यादा बीमारियां और मोटापा से बच सकोगे.

चीनी मैं हानिकारक केमिकल और मिठास कुछ भी नहीं होता है चीनी एक ऐसी चीज है जब हम ही से खाते हैं हमारे पेट में जाकर पचती नहीं है और यहां तक कि हमारी आंखें भी ठीक से पचा नहीं पाती हैं और यह मोटापे का कारण बनते हैं चीनी को छोड़ देना आपके मोटापा और सेहत दोनों के लिए फायदेमंद होगा चीनी के जगह आप देसी खांड डेट शुगर कोकोनट शुगर लंबे धागे वाली मिश्री और कच्चा शहद इन पांचों चीजों में से किसी एक को भी इस्तेमाल कर सकते हो यह सभी चीजें स्वाद में भी अच्छे हैं और सेहत के लिए भी.

३) घी :

पेट की चर्बी जल्दी ख़त्म करे  stomach fat

दोस्तों अगर आप एक अच्छे एप्स बनाने का सपना पाना चाहते हैं तो आप तेल और घी से बनने वाली चीजों से दूर रहे तेल और घी आपके पेट पर चर्बी को पत्थर की तरह जमा देता है और आप खुद ही सोचिए पत्थर जैसी चर्बी को पिघलाना इतना आसान काम होता तो आप की पेट की चर्बी एक बार में ही जम जाते हैं और इसे उतारना बहुत मुश्किल होता है जब आप किसी भी तरह का सालन खाते हो तो तेल और घी को हटाकर ही खाएं और तेल और घी से बनने वाली चीजें बर्गर पिज्जा समोसा फ्राई चिकन जैसे तली हुई चीजें बिलकुल बंद कर दें

४) कोल्ड ड्रिंक्स :


दोस्तों कोल्ड ड्रिंक्स से भी दूर रहे हैं क्योंकि जब आप कोल्ड ड्रिंक पीते हो तब आपको पता भी नहीं होता है कि कोल्ड ड्रिंक्स आपकी मोटापे कि दुश्मन हैं
जब आप एक कोडिंग्स पीते हो 300ml के मॉडल पीते हो तब आप 40 ग्राम चीनी का सेवन कर लेते हो जैसे कि आपने 8 बड़े चम्मच चीनी खाली और चीनी के एक चम्मच में 50 कैलोरी होती है मानो की आपने 400 ग्राम चीनी का सेवन कर लिया.

अगर दोस्तों आप पूरे दिन मे दो बोतल की कोल्ड ड्रिंक्स की पी लेते हो तो आप 800 कैलोरी का सेवन कर लेते हो और अब आपके शरीर पर चर्बी कितनी तेजी से बढ़ेगी आप खुद ही सोचिए.

५) मिठी चिजे :

पेट की चर्बी जल्दी ख़त्म करे  stomach fat

अगर आप अपने पेट की तोंद को घटाना चाहते हो आप मीठी चीजों से दूर रहें क्योंकि मीठी चीजें चीनी से बनाई जाती है और चीनी आपके मोटापे की सबसे दुश्मन है और इसके मीठी चीजों में तेल और ई की मात्रा भी बहुत ज्यादा होते हैं जिस तरह से मीठी चीजें आपका वजन बड़ी ही तेजी से बढ़ा दी है.

दोस्तों शायद आपको यह हमारी बातें लग रही हो तो यह बिल्कुल सच बात है कुछ पाने के लिए कुछ खोना पड़ता है. अगर आप एक अच्छे एप्स का सपना देखते हो तो उन एप्स पाने के लिए आपको इन चीजों का त्याग करना पड़ेगा चाहे कितनी भी एक्सरसाइज क्यों ना कर ले अगर आप यह चीजें खाते हो तो आप एक अच्छे एप्स का सपना पूरा नहीं कर सकते हो.

तो दोस्तों हमें आशा है कि आप को यह हमारी सब बातें अच्छे से समझ गई होंगी अगर आप ऐसा ही अपना डाइट फॉलो करते हैं तो आप जल्दी से जल्दी अपना एल बनाने का सपना पूरा कर सकोगे.

अगर आपको यह हमारा आर्टिकल अच्छा लगा तो हमारे आर्टिकल को जरूर अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और आपको कोई भी सवाल हो तो हमें कमेंट में बताएं हम आपके सवाल का जवाब जरूर देंगे.

पेट की चर्बी जल्दी ख़त्म करे | stomach fat पेट की चर्बी जल्दी ख़त्म करे | stomach fat Reviewed by Hindi Health Fitness on October 17, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.