२ दिन में गोरा होने का तरीका 2 Din me Gora hone ka tarika

गोरा होने का तरीका Gora hone ka tarika
gora hone ka tarika,gora hone ka upay,गोरे होने का तरीका,gora hone ke upay,gora hone ke tips,gora hone ka tarika hindi me,rang gora karne ka tarika in hindi,gore hone ke upay hindi mai,gora hone ka upay hindi me,gora hone ke tips hindi,rang gora karne ke tips,gora hone ka,gora hone ka tarika hindi me,gora hone ke tips hindi,gori skin,chehre ka kalapan dur karne ke upay,face ko kaise nikhare in hindi,rang gora karne ka tarika in hindi,rang saaf karne ke gharelu nuskhe in hindi,gora hone ke liye kya kare,gora kaise bane,चेहरे को गोरा करने के उपाय,jaldo gora hone ke upay,how to get fair skin in hindi,gora hone ka ilaj,skin ko white kaise kare,gora hone k tips,fair hone ke tips,sundar hone ka tarika,gori skin kaise kare,gori skin,Gorapan,Gora,
 २ दिन में गोरा होने का तरीका 2 Din me Gora hone ka tarika
        दोस्तों आजकल हर किसी को गोरा Gora होने के चाहत हर किसी को हैं, उसके लिए लोग अलग-अलग प्रकार के  फेस वॉश, साबुन, क्रीम, आयुर्वेदिक और केमिकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं । तो दोस्तों इसी टॉपिक पर हमारा यह आर्टिकल है गोरा होने के उपाय-Gora hone ke upay के बारे में तो आइए जानते हैं उसके लिए क्या टिप्स है ।

     चेहरे को गोरा Gora करने के बेस्ट तरीके, बेस्ट आयुर्वैदिक Face Pack । गोरापन Gorapan में कमी आने के कई कारण हो सकते हैं, जैसे कड़ी धूप, प्रदूषण, या फिर चेहरे पर दाग धब्बे बाजार में मिलने वाले स्किन केयर skin care product प्रोडक्ट संवेदनशील त्वचा के लिए बड़े हानिकारक माने जाते हैं । बेहतर है कि आप घर में रखी प्राकृतिक चीजों का ही प्रयोग करें क्योंकि इनसे किसी भी प्रकार की कोई हानि नहीं होती है । 



तो आइए जानते हैं जो है कोन से वे घरेलू tips है, घरेलू face pack है जो बना सकते है आपको 2 दिन मे गोरा  

गोरा होने के उपाय-Gora hone ke upay

1) बेकिंग सोडा     

बेकिंग सोडा और पाणी मिलाकर पेस्ट बनाएं । इसे चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं इस पेस्ट को चेहरे पर लगाने से पहले मुंह को फेस वॉश से धो ले ।

2) दूध+केला

पके हुए केले को थोड़े से दूध के साथ पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं, 20 मिनट के बाद मे चेहरे को धो लेना है ।

3) गुलाब जल


यह आपके चेहरे को टोन करके पोषण पहुंचाएगा रोजवॉटर को मिल्क के साथ लगाएं । अच्छा होगा कि आप इसे रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं, इससे त्वचा ब्राइट बनेगी और चेहरे मे गोरा पण नजर आयेगा ।

4) एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल आपकी त्वचा को गोरा,साफ और नम बनयेगा इसे चेहरे और गर्दन पर 30 मिनट के लिए लगाएं, जिससे आपका चेहरा काफी खिल उठेगा ।

5) सूरजमुखी बीज

 थोड़े से सूरजमुखी बीज को रात भर दूध में भिगोकर रख दे फिर सुबह इसमें हल्दी और केसर के कुछ धागे डालकर पेस्ट बनाएं। इसे चेहरे पर 15 मिनट तक लगा रहने दे कुछ ही दिनों में आपका चेहरा गोरा  Gora बन जाएगा ।

6) आम का छिलका

थोड़े से आम के छिलकों को दूध के साथ पीसकर पेस्ट बना ले फिर इसे चेहरे और गर्दन पर 15 मिनट तक लगाने के बाद पानी से धो लें इससे चेहरे की काले डाग मीट जाते हैं और चेहरा गोरा बन जाता है ।

7) शहद

शहद की कुछ बूंदों को नींबू और थोड़े से दही के साथ मिक्स करके चेहरे पर लगाएं । 15 मिनट के बाद इसे साफ कर ले इससे चेहरा गोरा Gora बनेगा और गंदगी भी साफ हो जाएगी ।

8) शक्कर से स्क्रब करें



शक्कर को निंबु के रस के साथ मिक्स करें और हल्के हाथों से चेहरे पर रगड़ करें इससे आपकी डेड स्किन dead skin हटेगी, और गंदगी बाहर निकलेगी ।

9) नारियल पानी

दिन में दो बार चेहरे पर नारियल पानी लगाएं इससे दाग, धब्बे, झाइयां दूर होती है, त्वचा में गोरापन Gorapan आता है ।

10) पानी का ज्यादा सेवन

पानी शरीर से गंदगी को बाहर निकालता है, और चेहरे को टाइट बनाकर झुरिया मिटाता है । इस वजह से चेहरा साफ और गोरा दिखता है, तो ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन करें और अच्छी नींद ले, आपको दिन में 8 घंटे की नींद लेना जरूरी है इससे आंखों के नीचे पडे डार्क सर्कल मिटेंगे साथी ही प्राकृतिक ग्लो आएगा, और चेहरा गोरा Gora बनने लगेगा ।  



तो दोस्तों आयुर्वेदिक उपायों का इस्तेमाल करके आप कुछ ही दिनों में गोरे Gore बन सकते हैं ।अगर आपको यह हमारा आर्टिकल  अच्छा लगा तो कमेंट करके बताये | 
अश्वगंधा के फायदे || वजन बढ़ाने के टिप्स || एब्स वर्कआउट डिटेल के साथ || बिना gym बॉडी केस बनाये || 
२ दिन में गोरा होने का तरीका 2 Din me Gora hone ka tarika  २ दिन में गोरा होने का तरीका 2 Din me Gora hone ka tarika Reviewed by jitt fitness on December 08, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.